देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत

Spread the love

देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत।

कलेक्ट्रेट पर गिरी आकाशी बिजली।

Up में भी विजली गिरने से 23 की मौत व 13 झुलसे ।

देवरिया जिले में मूसलाधार बारिश के बीच बिजली गिरने से जिले के अलग-अलग स्थानों पर नौ लोगों की मौत हो गई। जबकि 16 लोग घायल हो गए। कलेक्ट्रेट में बिजली गिरने से अफरा-तफरी मच गई। एसडीएम कार्यालय सहित कई कंप्यूटर जलकर नष्ट हो गए। आवाज इतनी तेज थी कि अधिवक्ता किसी अनहोनी की घटना भांपकर सहम गए। दो पशुओं की भी जान गई है।

मरने वालों में बढ़या हरदो, खुदिया पाठक, अमृतकुंडा, खोरीबारी, सिरसिया बाबू, हाटा में एक-एक और अंडिला में दो की मौत हो गई। जबकि अलग-अलग स्थानों पर दो पशु भी झुलसकर मर गए। 16 से अधिक लोगों को बिजली गिरने से झुलस जाने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शाम चार बजे के करीब अचानक तेज आवाज के साथ बिजली कलेक्ट्रेट में एसडीएम कार्यालय पर गिरी। बिजली गिरने से शार्ट सर्किट हो गया। इससे बिजली के उपकरण और कंप्यूटर जल गए। एसडीएम सदर दिनेश मिश्र ने बताया कि बिजली गिरने से शार्ट सर्किट हो गया था। इससे काफी नुकसान हुआ है।

बरहज प्रतिनिधि के अनुसार बिजली की जद में आने से बढ़या हरदो निवासी राणा प्रताप यादव का इकलौता पुत्र अमन (17), खुदिया पाठक के पंचदेव गोंड़ (55), धौला पंडित के सूरत राजभर (65), भलुअनी थाना क्षेत्र के टेकनपुरा-अमृतकुंडा के सुदर्शन प्रसाद (58) की मौत हो गई।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *