पाकिस्तान में विमान हादसा, PIA PLANE CRASH, 98 लोग कर रहे थे यात्रा

Spread the love

  • पाकिस्तान में कई मकानों में लगी भीसड़ आग

  • पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स ( PIA ) का विमान हुआ क्रैश

  • कराची में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स ( PIA ) दुर्घटनाग्रस्त

पाकिस्तान के कराची में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। यह विमान पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA ) का फ्लाइट है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन कराची एयरपोर्ट के पास में एक बड़े दुर्घटना का शिकार (Pakisan Plane CRASH ) हो गया। PIA का विमान लाहौर से कराची के लिए जा रहा था। इस PIA की प्लेन में विमान चालक सहित कुल 99 लोग सवार थे। इनमे से 8 क्रू के मेंबर और 91 यात्री यात्रा कर रहे थे। इस विमान में पंजाब के बैंक ऑफ़ पंजाब के प्रमुख जफर मसूद भी यात्रा कर रहे थे जो बिल्कुल सुरक्षित बच गए है।

कराची एयरपोर्ट पर लैंड से पहले प्लेन क्रैश (PLANE CRASH)

कराची एयरपोर्ट पर लैंड करने से कुछ समय पहले ही PIA का प्लेन क्रैश (PLANE CRASH) हो गया। यह प्लेन कराची एयरपोर्ट पर उतरने वाला ही था सिर्फ एक मिनट में ही रनवे पर लैंड करने वाला तभी प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह दुर्घटना कराची के मलिर के मॉर्डन कॉलोनी के पास हुई। इस दुर्घटना में कुछ घरो में भीसड़ आग लग गई। इस इलाके में प्लेन क्रैश होने से लोगो घर, दुकाने और अन्य क्षतिग्रस्त हो गए। प्लेन क्रैश होते ही इस इलाके में धुआँ और आग की गुबार पुरे इलाके में दिखाई देने लगा।

हमें मिली जानकारी के मुताबिक इस विमान में यात्रा कर रहे लगभग 56 लोगो की जान जा चुकी है। जबकि इस विमान की दुर्घटना को लेकर आधिकारिक आकड़ा नहीं दिया गया है। जो लोग इस दुर्घटना में घायल है उनको हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। इस PIA प्लेन म यात्रा कर रहे दो लोगो की जान बच गई है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स की A -320 विमान का संपर्क लैंड करने से 10 मिनट पहले टूट गया था।

PIA A -320 बहुत ज्यादा पुराना भी नहीं

मिली जानकारी के अनुसार PIA A -320 बहुत ज्यादा पुराना भी नहीं था। पाकिस्तान के मीडिया के अनुसार जब प्लेन क्रैश हुआ तब बहुत जोर की आवाज सुनाई पड़ी और धुए से पूरा इलाका डूब गया जिससे कुछ भी देखा नहीं जा सकता था। घरो में आग लग गई जिसे तुरंत फायर ब्रिगेड के लोगो द्वारा पानी से काबू में लाया गया। लॉकडाउन के कारण सभी उड़ाने निरस्त कर दी गई थी। जिसे पिछले हफ़्ते दोबारा शुरू कर दिया गया है। विमान A -320 की पायलट के आखरि आवाज जो सुनी गई वो थी की विमान का इंजन काम नहीं कर रहा है।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *