कोटा से असम के लिए जा रहे छात्रों का पहला पड़ाव कुशीनगर में

Spread the love

आज कुशीनगर में कोटा से असम के लिए जा रहे छात्रों का पहला पड़ाव कुशीनगर में हुआ जहां पर कुशीनगर के लोकप्रिय सांसद आदरणीय श्री विजय  कुमार दूबे जी तथा जिलाधिकारी महोदय कुशीनगर सहित जनपद के सभी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद रहे।

उक्त अवसर पर कुशीनगर के लोकप्रिय सांसद आदरणीय श्री विजय कुमार दूबे जी के द्वारा स्वयं अपने हाथ से भोजन परोस कर छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई किया गया साथ ही आदरणीय सांसद के द्वारा विश्व प्रसिद्ध भगवान बुद्ध की धरती का एक प्रतीक चिन्ह भी सभी छात्र छात्राओं को देकर उनका सम्मान किया गया।

उक्त कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के चेहरे पर संतुष्टि के भाव देखने के बाद हम सभी को गर्व है कि हमारे देश के  यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में काम कर रहे है।

तथा  प्रदेश के यशस्वी व लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदरणीय परम पूज्य योगी जी महाराज का आशीर्वाद हम सभी को निरंतर मिल रहा है।इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदय कुशीनगर, जिला संयोजक हियुवा बड़े भईया श्री चंद्रप्रकाश चमन जी,श्री संतोष दुबे जी कुशीनगर के प्रमुख भंते ज्ञानेश्वर जी सहित सभी प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

केंद्र सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर लगाई रोक  ।

कुरौना संकट ने भारत ही नहीं पूरे विश्व में अपना आतंक मचा रखा है जिससे भारत तथा विश्व की अर्थव्यवस्था पर खतरा बना हुआ है।

महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने भी आज केंद्र सरकार के डिसीजन के बाद राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता न देने का निर्णय लिया है जिससे 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक महागाई भत्ता बंद रहेगा ।

लगभग 1600000 कर्मचारी राज्य सरकार के प्रभावित हो सकते हैं इससे सरकार के खजाने में लगभग 10,000 करोड़ के पैकेज की आर्थिक मदद हो सकती है।

दुकान खोलने से पूर्व जिलाधिकारी महोदय की परमिशन आवश्यक है।

अवगत कराना है कि जनपद में किसी तरह की दुकान खोलने से जिलाधिकारी महोदय की परमिशन आवश्यक है। नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

लॉकडाउन में घर से बाहर अनावश्यक रूप से पाए जाने पर अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई होगी। फल, सब्ज़ी, दूध की बिक्री घर-घर जाकर ही की जा सकती है।

सड़क पर कोई दूकान या ठेला लगाने की कोशिश न की जाए । किराना व्यापारी से फोन करके सामान घर पर ही मंगवाया जाए, जिसे व्यापारी घर तक पहुँचाने की व्यवस्था करेंगे ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *