सरयू नदी के तीव्र प्रवाह से पांच लोगो की मौत और 10 लोग लापता : देवरिया यूपी

Spread the love

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक बड़ा हादसा सामने आया। सरयू नदी के तीव्र प्रवाह में एक नाव पलट गई, नाव के पलट जाने से पांच लोगो की मौत हो गई और लगभग 10 लोग की लापता होने की खबर मिली है।

यह घटना उत्तर प्रदेश (U P ) के देवरिया जिले की है। बुधवार की शाम को सरयू नदी में अचानक नाव पलट जाने से तीन मासूम बच्चो के साथ पांच और लोगो की मौत हो गई। इस घटना में जब नाव सरयू नदी में पलटी तभी से नाव में सवार अन्य 10 लोग भी लापता है। इस घटना के शिकार हुए सभी लोग मधुबन थाना क्षेत्र के चक्की मूसाडोही गांव के रहने वाले हैं। जब घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

मधुबन थाना क्षेत्र के ग्रामीण जा रहे थे बाजार

मधुबन थाना क्षेत्र के रहने वाले ग्रामीण हमेसा मइल के तेलिया कला बाजार करने के लिए आते – जाते रहते है। सरयू नदी का पानी इस समय बहुत ज्यादा बढ़ ( उफान ) गया है। बुधवार की शाम को लगभग 6 बजे मधुबन थाना क्षेत्र के चक्की मूसाडोही गांव के लग्भग 15 से अधिक लोग एक नाव से तेलिया कला बजार करने के लिय निकले थे । जब ये लोग आधे रास्ते मे पहुचे तभि अचानक नाव चालक का नाव से नियंत्रण खो बैठा। इसके बाद नाव चालक नाव को नियंत्रित करने का हर संभव प्रयास करता रहा लेकिन नाव पर काबू पाने में असमर्थ रहा। जब नाव पर काबू नहीं हो पाया तब नाव समेत नाव में सवार लोग नदी में ही डूब गए।

सरयू नदी के तीव्र प्रवाह से पांच लोगो की मौत और 10 लोग लापता

जब ये हादसा हुआ उस समय नदी किनारे पर कुछ लोग थे जिन्हो ने यह देखा और शोर मचाया। इसके बाद घटना स्थल पर गांव से पहुंचे ग्रामीणों ने लोगो की जान बचाने का हर मुम्कीम कोशिश की तथा पुलिस को इसकी सुचना दी। जब पुलिस हादसे वाले जगह पर पहुंची तब बताया की तीन बच्चो और दो औरतो का शव मिला है। इसके साथ ही थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया की लगभग 10 लोग इस घटना में लापता है। जिनकी तलाश स्थानीय जगहों पर और गोताखोरो की मदद से कराई जा रही है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *